प्रश्न: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर जमा प्राप्त न होने के बारे में समस्या कैसे प्रस्तुत कर सकता हूँ?
उत्तर: स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर जमा प्राप्त न होने के बारे में समस्या प्रस्तुत करने के लिए, कृपया इस चरण का पालन करें:
1. अपने 91CLUB आईडी खाते में लॉगिन करें
2. ग्राहक सेवा आइकन दबाएँ
3. “जमा प्राप्त नहीं हुआ” चुनें
4. आपके द्वारा पहले से भुगतान किए गए जमा आदेश पर “UTR सबमिट करें” दबाएँ
5. जमा रसीद प्रमाण से UTR नंबर भरें
6. अपने जमा रसीद प्रमाण से UPI ID रिसीवर भरें
7. अपने जमा रसीद प्रमाण की फोटो अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
8. “पुष्टि करें” दबाएँ
|
प्रश्न: मुझे UTR नंबर और रिसीवर UPI ID के बारे में वास्तव में समझ नहीं आ रहा है कि मैं इसे कहाँ पा सकता हूँ?
उत्तर: आप इसे अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले बैंक/वॉलेट ऐप पर पा सकते हैं
1. आप ट्रांसफर डिपॉज़िट के लिए उपयोग किए जाने वाले बैंक/वॉलेट ऐप खोलें
2. हिस्ट्री ट्रांज़ेक्शन/इनबॉक्स पर खोजें
3. ट्रांज़ेक्शन का विवरण दिखाने के लिए अपने द्वारा किए गए ट्रांज़ेक्शन को दबाएँ
आप डिपॉज़िट रसीद प्रमाण की जाँच करने के लिए स्पष्टीकरण देखने के लिए नीचे दी गई फ़ोटो भी देख सकते हैं
1. डिपॉज़िट राशि
2. रिसीवर UPI ID
3. UTR नंबर
4. समय और दिनांक ट्रांज़ेक्शन
यह 4 स्पष्ट और विस्तृत रूप से दिखाया जाना चाहिए ताकि हमारा डिपॉज़िट विभाग तेज़ी से जाँच करने में मदद कर सके

|
स्थिति समस्या
प्रश्न: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर जमा प्राप्त नहीं होने की अपनी स्थिति समस्या की जांच कैसे करूँ?
उत्तर: आप स्वयं-सेवा केंद्र में सबमिट किए गए सभी ऑर्डर रिकॉर्ड की स्थिति की जांच करने के लिए "प्रगति क्वेरी" दबाकर स्थिति समस्या की जांच कर सकते हैं
सफल स्थिति
प्रश्न: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट सफलता है "UTR: xxxx और जमा आदेश: xxxx के साथ आपके खाते में जमा सफल प्रक्रिया" इसका क्या मतलब है?
उत्तर: इसका मतलब है कि हमारा जमा विभाग पहले से ही आपकी जमा राशि की जाँच कर रहा है और आपके 91CLUB खाते में सफलतापूर्वक प्रक्रिया कर रहा है, आपको बस अपनी शेष राशि दर्ज करने के लिए 91CLUB खाते पर इसकी जाँच करनी होगी
अस्वीकृति स्थिति
प्रश्न: स्थिति अस्वीकार के बारे में क्या मुझे यह जानने की आवश्यकता है कि क्या मेरी जमा राशि प्राप्त नहीं होने की समस्या 91CLUB जमा विभाग द्वारा अस्वीकार कर दी गई है?
उत्तर: ठीक है, निश्चिंत रहें, हम आपको यह समझाने में मदद करेंगे कि कुछ नोट अस्वीकृति हैं, जिनके बारे में आपको जानना आवश्यक है, हम नीचे इस पर स्पष्टीकरण देंगे:
1. "UTR नंबर गलत है, कृपया बैंक से संपर्क करें" को अस्वीकार करें: इसका मतलब है कि आपको लेनदेन के लिए उपयोग किए गए बैंक/वॉलेट ऐप से संपर्क करने की आवश्यकता है, UTR नंबर के साथ समस्या हो सकती है
2. "चेकिंग के लिए कतार में जमा कृपया प्रतीक्षा करें" को अस्वीकार करें: इसका मतलब है कि जमा अभी भी 91CLUB जमा विभाग द्वारा प्राप्त नहीं हुआ है और आपको धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है, आपको इसे बार-बार जमा करने की आवश्यकता नहीं है, हमारे विशेषज्ञ इस आदेश को रिकॉर्ड करेंगे और आपके लिए इसका अनुसरण करेंगे! आप UTR स्थिति की जांच करने और अपनी जमा राशि की स्थिति को समझने के लिए पुनः जमा करने के लिए अपने बैंक से परामर्श भी कर सकते हैं।
3. अस्वीकार करें "सबूत जमा स्पष्ट और पूर्ण विवरण प्रदान करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रस्तुत जमा प्रमाण में सभी आवश्यक विवरण नहीं दिखाए गए हैं या स्पष्ट नहीं हैं, आपको यह जानना होगा कि हमें आपको राशि, यूटीआर नंबर, यूपीआई आईडी रिसीवर, दिनांक और समय के साथ दिखाने की आवश्यकता है
4. अस्वीकार करें "आईडी खाता गलत है। सही आईडी प्रदान करें": इसका मतलब है कि फिर से सुनिश्चित करें कि आपने स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर जो आईडी खाता प्रस्तुत किया है वह पहले से ही सही है या नहीं
5. अस्वीकार करें "सही जमा प्रमाण रसीद प्रदान करें": कृपया फिर से जांचें कि आपकी जमा प्रमाण रसीद ही प्रमाण होनी चाहिए और प्रमाण के अलावा कोई अन्य नहीं
6. अस्वीकार करें "आईडी और रसीद की जाँच करें क्योंकि यह मेल नहीं खाती है": इसका मतलब है कि आपको 91CLUB आईडी खाते पर जमा फ़ॉर्म और जमा रसीद के प्रमाण की फिर से जाँच करने की आवश्यकता है कि क्या यह तिथि, समय, राशि और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले चैनल भुगतान से मेल खाता है
7. अस्वीकार करें "ऑर्डर नंबर मेल नहीं खाता है, फिर से जाँच करें": इसका मतलब है कि 91CLUB जमा विभाग पहले से ही आपके द्वारा प्रस्तुत आईडी की जाँच कर रहा है कि उस समय आपके द्वारा प्रस्तुत कोई फ़ॉर्म जमा नहीं है, इसलिए हमारा विभाग यह मान रहा है कि आपकी आईडी या जमा प्रमाण गलत है और आप पहले इसे फिर से जांचना होगा फिर पुनः सबमिट करना होगा
|
|