जमा नहीं


यदि जमा अभी तक नहीं प्राप्त करने की आवश्यकता है तो क्या करने की आवश्यकता है?
Q: कैसे मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91Club पर जमा नहीं होने के बारे में मुद्दा प्रस्तुत कर सकता हूं?
A: डिपॉजिट सबमिट करने के लिए सेल्फ-सर्विस सेंटर 91CLUB पर नहीं मिलता है, कृपया इस चरण का पालन करें
1. आपको इस लिंक का उपयोग करने की आवश्यकता है https://www.91service.in
2. लिंक दर्ज करने के बाद फिर अधिसूचना बंद करें
3. समस्या का चयन करें और जमा नहीं प्राप्त करें
4. अपना 91CLUB ID खाता भरें
5. जमा राशि भरें जिसे आप स्थानांतरित करते हैं
6. UTR नंबर भरें
7. रिसीवर भरें UPI ID
8. जमा रसीद प्रूफ को स्पष्ट और विस्तार से संलग्न करें
9. सबमिट इश्यू
image

कैसे UTR, UPI रिसीवर के साथ जमा प्राप्त करें
Q: मैं वास्तव में UTR नंबर और रिसीवर UPI ID के बारे में नहीं समझ रहा हूं, जहां मैं यह पा सकता हूं?
A: आप इसे बैंक / वॉलेट ऐप्स पर पा सकते हैं
1. आप ट्रांसफर डिपॉजिट के लिए उपयोग किए जाने वाले बैंक / वॉलेट ऐप खोलते हैं
2. इतिहास लेनदेन / इनबॉक्स पर खोजें
3. विस्तार हस्तांतरण दिखाने के लिए आपके द्वारा किए गए लेनदेन को दबाएं
जमा रसीद प्रूफ की जांच करने के लिए स्पष्टीकरण देखने के लिए आप नीचे दिए गए फोटो की भी जांच कर सकते हैं
1. जमा राशि
2. रिसीवर UPI ID
3. UTR संख्या
4. समय और दिनांक लेन -देन
इस 4 को स्पष्ट और विस्तार दिखाने की आवश्यकता है ताकि हमारा जमा विभाग तेजी से जांच करने में मदद कर सके
image

स्टेटस इश्यू
Q: मैं स्वयं-सेवा केंद्र में प्राप्त नहीं किए गए मुद्दे जमा की स्थिति की जांच कैसे कर सकता हूं 91CLUB?
A: आप चेक इश्यू स्टेटस पर क्लिक करके समस्या की स्थिति की जांच कर सकते हैं, फिर अपना 91CLUB आईडी खाता भरें और जमा नहीं होने की समस्या का चयन करें। अंत में, खोज पर क्लिक करें, और आपकी समस्या की स्थिति प्रदर्शित की जाएगी।

सफलता की स्थिति
Q: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूं और यहां की स्थिति पहले से ही सफलता है और एक नोट है पास - सफलता "UTR के साथ अपने खाते में सफलता की प्रक्रिया जमा करें: xxxx" इसका मतलब क्या है ?
A: इसका मतलब है कि हमारा जमा विभाग पहले से ही आपकी जमा राशि की जाँच कर रहा है और आपके लिए सफलतापूर्वक प्रक्रिया कर रहा है 91CLUB खाता, आपको बस इसकी जांच करने की आवश्यकता है 91CLUB अपना शेष दर्ज देखने के लिए खाता

स्थिति को अस्वीकार करना
Q: स्टेटस अस्वीकार के बारे में क्या मुझे यह जानने की जरूरत है कि क्या मेरी जमा राशि प्राप्त नहीं हुई है 91CLUB जमा विभाग?
A: ठीक है निश्चिंत रहें हम आपको समझाने में मदद करेंगे कि कुछ नोट्स अस्वीकृति है जो आपको जानना आवश्यक है कि हम इस पर नीचे स्पष्टीकरण देंगे:
1. अस्वीकार करें "जमा नहीं प्राप्त अभी तक, हम आपकी जमा राशि का पालन करेंगे कृपया धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें":
इसका मतलब यह है कि जमा अभी भी 91CLUB जमा विभाग द्वारा प्राप्त नहीं है और आपको धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है, आपको इसे बार -बार जमा करने की आवश्यकता नहीं है, हमारे विशेषज्ञ इस आदेश को रिकॉर्ड करेंगे और आपके लिए इसका अनुसरण करेंगे! आप भी जांचने के लिए अपने बैंक से परामर्श कर सकते हैं। UTR स्थिति और अपनी जमा की स्थिति को समझने के लिए फिर से शुरू करें।

2. अस्वीकार करें "दिनांक, समय, UTR, राशि के साथ प्रूफ रसीद प्रदान करें":
इसका मतलब है कि आपका डिपॉजिट प्रूफ जो आप सबमिट नहीं करते हैं, वह सभी विवरणों को नहीं दिखा रहा है या स्पष्ट नहीं है, आपको यह जानना होगा कि हमें आपको राशि, UTR नंबर, UPI ID रिसीवर, दिनांक और समय के साथ दिखाने की आवश्यकता है

3. "आईडी अकाउंट गलत को अस्वीकार करें। सही आईडी प्रदान करें":
इसका मतलब यह सुनिश्चित करें कि आपका आईडी खाता जो आपने सेल्फ-सर्विस सेंटर 91CLUB पर सबमिट किया है, वह पहले से ही सही है या नहीं

4. "सबूत गलत को अस्वीकार करें, सही प्रूफ रसीद प्रदान करें":
कृपया दोबारा जांचें कि आपकी जमा रसीद ही सबूत होनी चाहिए, सबूत के अलावा कोई और नहीं

5. "आईडी और रसीद की जांच करें क्योंकि यह मेल नहीं खाता" को अस्वीकार करें:
इसका मतलब है कि आपको 91CLUB आईडी खाते पर जमा फॉर्म को फिर से जांचना होगा और सबूत रसीद जमा की तारीख, समय, राशि और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले चैनल भुगतान से मेल खाना है।

6. अस्वीकार करें "फ़ॉर्म दोबारा सबमिट करें और प्राप्तकर्ता यूपीआई आईडी भरें":
इसका मतलब यह है कि आपके द्वारा स्व-सेवा केंद्र 91CLUB पर जमा किया गया इश्यू डिपॉजिट प्राप्त नहीं हुआ है, यूपीआई आईडी रिसीवर नहीं भरा है और हमारे जमा विभाग को तेजी से जांच के लिए उस यूपीआई जानकारी की आवश्यकता है

7. अस्वीकार करें "दिखाए गए UPI आईडी रिसीवर के साथ सबूत रसीद प्रदान करें!":
इसका मतलब यह है कि आपके द्वारा प्रदान की गई प्रमाण रसीद यूपीआई आईडी रिसीवर नहीं दिखा रही है और हमारे जमा विभाग को तेजी से जांच के लिए यूपीआई जानकारी की आवश्यकता है